Tuesday, March 3, 2020

60 साल की नीना गुप्ता बोलीं- शादीशुदा आदमी के प्यार में मत पड़ना, मैं परिणाम भुगत चुकी हूं

बॉलीवुड डेस्क.  नीना गुप्ता की सलाह है कि लड़कियों को शादीशुदा आदमी के प्यार में नहीं पड़ना चाहिए, क्योंकि वे इसके परिणाम भुगत चुकी हैं। 60 साल की एक्ट्रेस ने मुक्तेश्वर (उत्तराखंड) से इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर करते हुए यह बताया है कि कैसे शादीशुदा आदमियों के प्यार में फंसी लड़कियां तब उन्हें छोड़ने को मजबूर हो जाती हैं, जब वे अपनी पत्नियों से अलग होने से इनकार कर देते हैं। 

नीना वीडियो में कह रही हैं,"सच कहूं तो ये कुछ ऐसे डायलॉग्स हैं, जो आपने बहुत बार सुने होंगे। उसने मुझसे कहा कि वह अपनी पत्नी को पसंद नहीं करता। वे लंबे समय से साथ नहीं हैं। आप उसके प्यार में पड़ जाते हो। वह शादीशुदा आदमी है। फिर आप बोलते हो कि आप अलग क्यों नहीं हो जाते? लेकिन वह कहता है, 'नहीं नहीं बच्चे हैं। मैं ऐसा नहीं सोचता। देखते हैं क्या होता है, हो सकता है किसी दिन अलग हो जाएं।' आपको बड़ी उम्मीद हो जाती है। आप शुरू-शुरू में कभी-कभी मिलते हैं। फिर आप कहते हैं कि हॉलिडे पर भी जाना है तो उसे परेशानी होती है, क्योंकि क्या कहके जाए, फिर वह झूठ बोलकर जाता है। फिर आप कहते हैं कि मुझे तो रात भी बितानी है। आप उसपर बहुत दबाव बनाते हैं तो कहीं होटल में या कहीं और जगह ढूंढते हैं, जहां रात बिताते हैं। फिर आप और रात बिताना चाहते हैं और अंततः उससे शादी करना चाहते हैं। आप उसे पत्नी से तलाक का दबाव बनाते हैं, लेकिन वह कहता है, 'कुछ वक्त और दो, मैं इस पर काम कर रहा हूं। यह आसान नहीं है। प्रॉपर्टी है, बैंक अकाउंट्स हैं आदि..आदि।' अब आप डर और निराशा महसूस करने लगते हैं और समझ नहीं आता कि आपको क्या करना चाहिए? कभी-कभी आप यह भो सोच लेते हैं कि उसकी पत्नी को फोन करके बता देती हूं कि उसका पति ऐसा है। करते-करते सबकुछ इतना कॉम्प्लिकेटेड हो जाता है कि फाइनली वह कह देता है कि छोड़ो यार मुझे इतने कॉम्प्लिकेशंस में नहीं जाना। बस करो मुझे नहीं चाहिए। फिर आप क्या करोगे? सच कहूं तो शादीशुदा आदमी के चक्कर में मत पड़ो। शादीशुदा आदमी से प्यार मत करो। मैं यह पहले कर चुकी हूं। मैंने भुगता है। इसलिए मैं कह रही हूं कि आप इसे ट्राय मत करो।"

विवियन रिचर्ड के साथ रहा नीना का रिश्ता
गौरतलब है कि नीना गुप्ता 80 के दशक में वेस्ट इंडीज के पूर्व क्रिकेटर विवियन रिचर्ड के साथ रिलेशनशिप में रही हैं। उन्होंने शादी नहीं की थी। दोनों की एक बेटी है मसाबा, जिसे नीना ने सिंगल पैरेंट के तौर पर पाला है। मुंबई मिरर से एक बातचीत में उन्होंने कहा था, "अगर मुझे अपनी गलती सुधारने का एक मौका मिलता तो मैं बगैर शादी के मां नहीं बनती। हर बच्चे को दोनों पैरेंट्स की जरूरत होती है। मैं मसाबा के प्रति ईमानदार थी। इस वजह से हमारे रिश्ते पर असर नहीं पड़ा। लेकिन मैं जानती हूं कि उसने सफर किया है।" 31 वर्षीय मसाबा फैशन डिजाइनर हैं।

'83' में होगा नीना का स्पेशल अपीयरेंस
वर्कफ्रंट की बात करें तो नीना हाल ही में रिलीज हुई आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म 'शुभ मंगल ज्यादा सावधान' में नजर आई थीं। रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण स्टारर '83' में उनका स्पेशल अपीयरेंस होगा। 1983 के क्रिकेट वर्ल्डकप पर बेस्ड यह फिल्म 20 अप्रैल 2020 को रिलीज होगी। फिल्म का निर्देशन कबीर खान ने किया है।

No comments:

Post a Comment